होम; >> टेलीकॉम >> ट्रैवल डोज़ियर >> नवरात्रि >> पंजाब >> लुधियाना >> वी >> वैष्णो देवी >> व्यापार >> वी ने नवरात्रि के दौरान वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाया ट्रैवल डोज़ियर

वी ने नवरात्रि के दौरान वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाया ट्रैवल डोज़ियर

वी ने नवरात्रि के दौरान वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाया ट्रैवल डोज़ियर

लुधियाना, 05 अक्टूबर, 2024 (न्यूज़ टीम)
: हर साल मनाया जाने वाला नवरात्रि का त्योहार भारत में पावन पर्व माना जाता है इस अवसर पर जम्मू के नज़दीक स्थित वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बहुत अधिक बढ़ जाती है। नवरात्रि के दौरान तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ने से लॉजिस्टिक्स संबंधी समस्याएं आने लगती हैं। गौरतलब है कि जम्मू में केवल पोस्टपेड सेवाएं ही काम करती हैं, ऐसे में कटरा जाने वाले बहुत से प्रीपेड उपभोक्ताओं को इंटरनेट सेवाएं नहीं मिल पातीं। इसी के मद्देनज़र नवरात्रि के दौरान वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए जाने-माने माने दूरसंचार सेवा प्रदाता वी ने वी वेबसाईट पर वेबपेज के रूप में ट्रैवल डोज़ियर तैयार किया है। जिस पर यात्रा संबंधी सभी ज़रूरी जानकारी उपलब्ध होगी। इसे पीडीएफ के रूप में डाउनलोड किया जा सकता है, और इस तरह तीर्थयात्री हर ज़रूरी जानकारी ऑफलाईन भी पा सकते हैं।

पहल के मुख्य आकर्षणः
तीर्थयात्रियों के लिए विशेष वेबपेजः इस वेबपेज पर वैष्णो देवी यात्रा से संबंधित सभी ज़रूरी जानकारी दी गई है, ताकि तीर्थयात्रियों को कोई परेशानी न हो। इसमें अस्पतालों, पुलिस स्टेशन, अन्य एमरजेन्सी सेवाओं के नंबर, स्टे बुकिंग और दर्शन से जुड़ी ज़रूरी जानकारी तथा अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं।

ऑफलाईन एक्सेस के लिए डाउनलोड किया जा सकने वाला पीडीएफः जम्मू-कश्मीर में कनेक्टिविटी (खासतौर पर अन्य क्षेत्रों के प्रीपेड सिम) से संबंधित समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, वी ने एक पीडीएफ डॉक्यूमेन्ट उपलब्ध कराया है, जिसे डाउनलोड करनके बाद ऑफलाईन एक्सेस किया जा सकता है। इस तरह इंटरनेट कनेक्शन न होने पर भी यात्री ज़रूरी जानकारी एक्सेस कर सकते हैं।

इस अवसर पर दीपक राव, क्लस्टर बिज़नेस हैड- पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, वोडाफोन आइडिया ने कहा, ‘‘वी में हम उपभोक्ताओं के लिए ऐसी सेवाएं लेकर आते हैं, जो उनके अनुभव को आसान बना दें। हर नवरात्रि देश भर से लाखो श्रद्धालु वैष्णो देवी यात्रा करते हैं। उनकी ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने यह ट्रैवल डोज़ियर तैयार किया है, जिस पर उन्हें हर ज़रूरी जानकारी आसानी से मिलेगी और वे निश्चिंत होकर अपनी यात्रा का आनंद उठा सकेंगे। इस जानकारी का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता वी से प्राप्त हुए एसएमएस/ व्हॉटसऐप कम्युनिकेशन में दिए गए लिंक पर क्लिक कर यात्रा गाईड डाउनलोड कर सकते हैं और इसे बाद में ऑफलाईन इस्तेमाल कर सकते हैं। हम वी के सभी उपभोक्ताओं को इस पावन उत्सव की शुभकामनाएं देते हैं। नवरात्रि का त्योहार आपके लिए ढेरों खुशियां और समृद्धि लेकर आए।’
और नया पुराने