होम; >> इंडोनेशिया ई-वीजा ऑन अराइवल >> जालंधर >> पंजाब >> विदेश यात्रा >> वीएफएस ग्लोबल >> वीएफएस ग्लोबल को भारतीयों और 96 अन्य देशों के लोगों के लिए नई इंडोनेशिया ई-वीजा ऑन अराइवल सेवा प्रदान करने के लिए अपॉइंट किया गया

वीएफएस ग्लोबल को भारतीयों और 96 अन्य देशों के लोगों के लिए नई इंडोनेशिया ई-वीजा ऑन अराइवल सेवा प्रदान करने के लिए अपॉइंट किया गया

वीएफएस ग्लोबल को भारतीयों और 96 अन्य देशों के लोगों के लिए नई इंडोनेशिया ई-वीजा ऑन अराइवल सेवा प्रदान करने के लिए अपॉइंट किया गया

जालंधर, 21 अक्टूबर, 2024 (न्यूज़ टीम)
: इंडोनेशिया के विधि एवं मानवाधिकार मंत्रालय के अंतर्गत आव्रजन महानिदेशालय ने सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी आउटसोर्सिंग और प्रौद्योगिकी सेवा विशेषज्ञ कंपनी वीएफएस ग्लोबल को इलेक्ट्रॉनिक वीजा ऑन अराइवल (ई-वीओए) के लिए विशेष निजी सेवा प्रदाता के रूप में नियुक्त किया है, ताकि प्रक्रिया को बिना बाधा के सरल बनाया जा सके, इनबाउंड पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके, इंडोनेशिया में निवेश बढ़ाया जा सके और समग्र यात्री अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।

वीएफएस ग्लोबल का नया ई-वीओए प्लेटफॉर्म दिसंबर 2024 के पहले पखवाड़े में शुरू होगा और यह भारत सहित ई-वीओए के लिए पात्र 97 देशों के नागरिकों के लिए उपलब्ध होगा।

यात्री जल्द ही प्रस्थान से पहले पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी करके और पूर्व-स्वीकृत ई-वीओए प्राप्त करके वीएफएस ग्लोबल के माध्यम से एक तेज़ और सुगम वीज़ा आवेदन यात्रा का आनंद ले पाएंगे। वीएफएस ग्लोबल वेबसाइट पर जाकर, सभी आवश्यक दस्तावेज़ जमा करके और यात्रा से पहले आवश्यक शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करके ई-वीओए आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। एक बार आवेदन जमा हो जाने के बाद, यात्री प्रस्थान से पहले अपने ईमेल पर अपना वीज़ा प्राप्त कर सकते हैं। भुगतान ऑनलाइन किए जाने के साथ, यात्री ई-गेट्स या इमिग्रेशन काउंटरों के माध्यम से एक सुगम और तेज़ प्रवेश अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

इंडोनेशिया के आव्रजन महानिदेशक सिल्मी करीम ने कहा, "आव्रजन महानिदेशालय नवीनतम डिजिटल समाधान प्रदान करता है जो इंडोनेशिया की यात्रा करने के इच्छुक विदेशी नागरिकों के लिए अनुभव को बेहतर बनाता है। वीएफएस ग्लोबल के साथ हमारे सहयोग में, हमारा लक्ष्य हमारे भागीदारों के स्वामित्व वाले नेटवर्क और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म को ध्यान में रखते हुए विदेशियों के आगमन को बढ़ाने में प्रभावी रूप से योगदान देना है।"

वीएफएस ग्लोबल के माध्यम से इंडोनेशिया ई-वीओए के लिए आवेदन करने वाले यात्रियों को सात भाषाओं - अंग्रेजी, मंदारिन, जापानी, कोरियाई, अरबी, जर्मन और फ्रेंच - में समर्पित ईमेल और लाइव सहायता मिलेगी, ताकि उन्हें अपने प्रश्नों के उत्तर देने में मदद मिल सके। वीएफएस ग्लोबल आने वाले समय में प्रमुख बाजारों के लिए और अधिक भाषा समर्थन देगा।

वीएफएस ग्लोबल ग्रुप के फाउंडर और चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर जुबिन करकारिया ने कहा, "इंडोनेशिया दुनिया भर के यात्रियों के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय गंतव्य है, और हम एक ऐसी सेवा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं जो उनके वीज़ा आवेदन प्रक्रिया को तेज़, सरल और बहुत अधिक सुविधाजनक बनाएगी। यह यूज़र फ्रेंडली और अत्यधिक सुरक्षित डिजिटल ई-वीज़ा ऑन अराइवल (ई-वीओए) सेवा वीज़ा आवेदन अनुभव को काफी हद तक और बेहतर , जिससे देश में पर्यटन में बढ़ोतरी होगी। हम इस सेवा के लिए इंडोनेशिया गणराज्य के कानून और मानवाधिकार मंत्रालय और पर्यटन और रचनात्मक अर्थव्यवस्था मंत्रालय के तहत आव्रजन महानिदेशालय के साथ साझेदारी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं।"

वीएफएस ग्लोबल का नया ई-वीओए प्लेटफॉर्म यह सुनिश्चित करेगा कि आवेदक द्वारा प्रस्तुत सभी दस्तावेज पूर्ण और त्रुटि रहित हों। यह ओसीआर तकनीक भी प्रदान करता है जिसकी मदद से आवेदक विवरण को ऑटोमेटिक तरीके से भर सकेंगे, जिससे आवेदकों के समय और मेहनत की बचत होगी। नया प्लेटफॉर्म ग्रुप बुकिंग सुविधा भी प्रदान करेगा जो यात्रा व्यापार और सम्मेलनों के लिए फायदेमंद हो सकता है।

इंडोनेशिया ने 2024 में 14 मिलियन आगंतुकों का स्वागत करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है और जनवरी से अगस्त 2024 तक 9.92 मिलियन आगंतुकों का आगमन पहले ही हासिल कर लिया है। यूज़र फ्रेंडली ईवीओए समाधान इंडोनेशिया के अपने पर्यटन बुनियादी ढांचे और सेवाओं को बेहतर करने के जारी प्रयासों के अनुरूप है।

इस पहल को और अधिक समर्थन देने के लिए, वीएफएस ग्लोबल ने अमीरात के साथ समझौता किया है ताकि अमीरात यात्रियों के लिए इंडोनेशिया ई-वीजा ऑन अराइवल (ई-वीओए) आवेदन सेवा को सहज बनाया जा सके। इसके अतिरिक्त, वीएफएस ग्लोबल ने दुबई, मुंबई और शंघाई में अपने कार्यालयों में समर्पित इंडोनेशिया काउंटर स्थापित किए हैं, और जल्द ही ऑस्ट्रेलिया में एक और काउंटर खोलने की योजना है। अपने कार्यालयों के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से, वीएफएस ग्लोबल का लक्ष्य भारत, चीन, ऑस्ट्रेलिया, कोरिया, जापान और मध्य पूर्व जैसे प्रमुख बाजारों में इंडोनेशिया को बढ़ावा देना है।
और नया पुराने