होम; >> अमृतसर >> एम्ब्रेयर >> दक्षिण पूर्व एशिया >> पंजाब >> विमान >> व्यापार >> E190-E2 >> Scoot >> Scoot ने दक्षिण पूर्व एशिया में अधिक गंतव्यों के साथ अपने तीसरे और चौथे एम्ब्रेयर E190-E2 विमान का स्वागत किया

Scoot ने दक्षिण पूर्व एशिया में अधिक गंतव्यों के साथ अपने तीसरे और चौथे एम्ब्रेयर E190-E2 विमान का स्वागत किया

Scoot ने दक्षिण पूर्व एशिया में अधिक गंतव्यों के साथ अपने तीसरे और चौथे एम्ब्रेयर E190-E2 विमान का स्वागत किया

अमृतसर, 08 अगस्त 2024 (न्यूज़ टीम):
सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) की कम लागत वाली सहायक कंपनी Scoot ने आज घोषणा की कि उसे सितंबर और अक्टूबर 2024 में सिंगापुर में अपना तीसरा और चौथा एम्ब्रेयर E190-E2 विमान प्राप्त होगा। तीसरे विमान का नाम जालान-जालान है, जबकि चौथे विमान का नाम ट्रैवल काकी है।

नए विमानों के जुड़ने के साथ, Scoot दो नए दक्षिण-पूर्व एशियाई गंतव्यों, अर्थात् इंडोनेशिया में केर्तजती (ग्रेटर बांडुंग) और मलेशिया में मलक्का के लिए उड़ान सेवाएँ शुरू करेगा। केर्तजती के लिए उड़ानें 28 सितंबर 2024 से शुरू होंगी जोकि सप्ताह में दो बार चलेंगी, जबकि मलक्का के लिए उड़ानें 23 अक्टूबर 2024 से शुरू होंगी जो कि सप्ताह में पाँच बार उड़ान भरेंगी।

हरे-भरे जंगलों, प्राकृतिक झरनों और मनमोहक वन्य जीवन से भरपूर, केर्तजती प्रकृति प्रेमियों के लिए एक सुंदर घुमने की जगह है। स्थानीय संस्कृति और इसकी वास्तुकला के उत्‍कृष्‍ट रचनाओं को देखने के लिए यात्री ग्रेटर बांडुंग के नज़दीकी महानगरीय क्षेत्र में भी जा सकते हैं। मलक्का पेरानाकन संस्कृति की अपनी समृद्ध विरासत के साथ समान रूप से दिलचस्प अनुभव प्रदान करता है। यात्री रात के बाज़ारों की हलचल भरी पृष्ठभूमि के साथ प्रामाणिक नोन्या व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं और इस यूनेस्को विश्व धरोहर शहर की ऐतिहासिक इमारतों को एक्‍सप्‍लोर करने का आनंद उठा सकते हैं।

नए गंतव्यों के रूप में केर्तजती और मलक्का के अलावा, Scoot कुछ मौजूदा सेवाओं पर भी E190-E2s तैनात करेगा। इसमें एयरबस A320 विमान पर सप्‍ताह में तीन उड़ानों के अलावा E190-E2s पर पेकनबारू के लिए सप्‍ताह में दो उड़ानें शामिल हैं, और अक्टूबर 2024 से बालिक्पापन और मकास्सर के लिए उड़ानों की संख्‍या को सप्‍ताह में तीन से बढ़ाकर चार किया गया है। नवंबर 2024 से, E190-E2s दवाओ के लिए उड़ानों की संख्‍या अभी के सप्‍ताह में सात बार की जगह नौ बार हो जाएगी।, और दिसंबर 2024 से, वियनतियाने के लिए उड़ानों की संख्‍या सप्‍ताह में तीन बार की जगह चार बार हो जाएगी।

Scoot के नेटवर्क में केर्तजती और मलक्का को शामिल करने से पहले हाल ही में मलेशिया में एक और नए गंतव्य, सुबांग की घोषणा की गई थी, जो 1 सितंबर 2024 से प्रभावी होगा। कुआलालंपुर से सिर्फ 28 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सुबांग, यात्रियों को मलेशियाई राजधानी के लिए एक वैकल्पिक और सुविधाजनक प्रवेश द्वार प्रदान करता है।

Scoot के मौजूदा बेड़े द्वारा सेवा प्रदान किए जाने वाले गंतव्यों के साथ, Scoot अक्टूबर 2024 तक इंडोनेशिया के लिए 78 साप्ताहिक उड़ानें और मलेशिया के लिए 115 साप्ताहिक उड़ानें, नवंबर 2024 तक फिलीपींस के लिए 37 साप्ताहिक उड़ानें और दिसंबर 2024 तक लाओस के लिए चार साप्ताहिक उड़ानें भरेगा। एयरलाइन का नेटवर्क भी 72 गंतव्यों तक फैला होगा, जिससे दक्षिण-पूर्व एशिया के गैर-मेट्रो शहरों के लिए यात्रियों के लिए अधिक सीधे कनेक्शन उपलब्ध होंगे और सिंगापुर की क्षेत्रीय हवाई हब के रूप में स्थिति मजबूत होगी। नए दक्षिण-पूर्व एशियाई गंतव्यों के साथ, Scoot को यह भी उम्मीद है कि वह अधिक यात्रियों को अपने अंदर की एंडवेंचर से भरपूर भावना को उजागर करने और क्षेत्र में नए हिस्‍सों को घुमने के लिए प्रेरित करेगा।

केर्तजती और मलक्का के लिए उड़ानें आज से Scoot की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और अन्य चैनलों के माध्यम से बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगी, जिसमें इकोनॉमी क्लास का किराया केर्तजती के लिए SGD92 और मलक्का के लिए SGD69 से शुरू होगा, जिसमें कर भी शामिल हैं।

Scoot के चीफ एक्जिक्‍यूटिव ऑफिसर श्री लेस्ली थंग ने कहा, "हम अपने बढ़ते नेटवर्क में दो और नए गंतव्यों - इंडोनेशिया में केर्तजती और मलेशिया में मलक्का को जोड़ने की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। मई में हमारे E190-E2 विमान के लॉन्च के बाद से, हम अपनी उड़ानों के लिए मजबूत मांग देख रहे हैं, जिसने हमारे कई ग्राहकों को दक्षिण पूर्व एशिया में हमारे विभिन्न गंतव्यों से जोड़ा है। हम हवाई यात्रा की मांग को लेकर आश्वस्त हैं और अपने ग्राहकों को "जालान-जालान" में आमंत्रित करते हैं और वे "ट्रैवल काकीज़" के साथ नए गंतव्यों को एक्‍सप्‍लोर करें , स्थानीय संस्कृतियों के इस समुद्र में गोते लगाएं और हमारे साथ अधिक यादगार यात्रा अनुभव बनाएं।"
और नया पुराने