होम; >> आईआईटी >> इन >> पंजाब >> मसाई स्कूल >> रूपनगर >> रोपड़ >> शिक्षा >> आईआईटी रोपड़ ने मसाई स्कूल के सहयोग में एक विशेष ओरिएंटेशन कार्यक्रम में माइनर इन एआई प्रोग्राम लॉन्च किया

आईआईटी रोपड़ ने मसाई स्कूल के सहयोग में एक विशेष ओरिएंटेशन कार्यक्रम में माइनर इन एआई प्रोग्राम लॉन्च किया

आईआईटी रोपड़ ने मसाई स्कूल के सहयोग में एक विशेष ओरिएंटेशन कार्यक्रम में माइनर इन एआई प्रोग्राम लॉन्च किया

रूपनगर, 24 अगस्त, 2024 (न्यूज़ टीम):
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रोपड़ (आईआईटी रोपड़) ने मसाई स्कूल के सहयोग में अपने प्रमुख माइनर इन एआई प्रोग्राम को शुरू करने की घोषणा की है। इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में लगातार हो रहे बदलाव के लिए आवश्यक कौशल से स्टूडेंट्स को लैस करने के लिए तैयार किया गया है। इस उपलब्धि के लिए आईआईटी रोपड़ में 24 अगस्त, 2024 को एक विशेष ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम के लिए अपना नामांकन कराने वाले अलग-अलग पृष्ठभूमि के 200 से भी ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए।

यह कार्यक्रम 1 लाख से भी अधिक एआई इंजीनियर्स को ट्रेनिंग देने के महत्वाकांक्षी मिशन की दिशा में बढ़ाए गए पहले कदम का प्रतीक है। सभी लोगों तक बेहतरीन शिक्षा सुलभ कराने में मसाई स्कूल अपना योगदान दे रहा है। इस प्रकार इंजीनियरों और तकनीकविदों की अगली पीढ़ी एआई क्रांति के लीडर बनने में सक्षम हो पाएंगे।

आईआईटी रोपड़ में माइनर इन एआई के लिए ओरिएंटेशन की शुरूआत एक भव्य उद्घाटन कार्यक्रम और प्रोफेसर राजीव आहूजा- डायरेक्टमर आईआईटी रोपड़ और प्रोफेसर सुदर्शन अयंगर, सीएसई विभाग के प्रमुख समेत जाने-माने फैकल्टी तथा उद्योग विशेषज्ञों के मुख्य अभिभाषणों के साथ होगी। इस कार्यक्रम में शामिल होने वालों को करिकुलम के बारे में गहन जानकारी मिलेगी और एआई का लाइव डेमो अनुभव करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही एआई के जाने-माने इंफ्लूएंसर्स जैसे अर्श गोयल, यश गर्ग, गोकुल छाबड़ा और प्रोफेसर सुदर्शन अयंगर के विचारशील पैनल चर्चा में शामिल होने का अवसर मिलेगा। इस कार्यक्रम में शामिल साझा गतिविधियां और कैम्पस का गाइडेड टूर, स्टूडेंट्स को उनके शैक्षणिक सफर और आईआईटी रोपड़ की अत्याधुनिक सुविधाओं से रूबरू कराएगा।
और नया पुराने